Poonch Terror Attack: पुंछ आतंकी हमले में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता, 6 लोग हिरासत में

0 110

भारतीय सुरक्षा बलों ने पुंछ आतंकी हमले के सिलसिले में रविवार को छह लोगों को हिरासत में लिया. जिसमें भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक जवान की मौत हो गई थी. हिरासत में लिए गए लोगों में से एक की पहचान मोहम्मद रजाक के रूप में की गई है.

जिसके बारे में माना जाता है कि उसने आतंकवादियों को भोजन और रसद सहायता दी थी. यह घटनाक्रम तब हुआ है जब सुरक्षाकर्मियों ने भारतीय वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है. सुरक्षा बलों ने नाके लगा दिए हैं और इलाके में चेकिंग चल रही है.

पूरे इलाके की हवाई निगरानी के बीच भारतीय वायुसेना ने अपने कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की शहादत के प्रति शोक जताया. जिन्होंने शनिवार शाम को हमले में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया कि ‘सीएएस एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मी बहादुर कॉर्पोरल विक्की पहाड़े को सलाम करते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में पुंछ सेक्टर में सर्वोच्च बलिदान दिया. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. हम दुख की इस घड़ी में आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.’

भारतीय सेना के अतिरिक्त बल शनिवार देर रात पुंछ में जर्रा वाली गली (JWG) पहुंचे. पुंछ सेक्टर के सनाई गांव में हुए घात लगाकर किए गए हमले के बाद घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, घायल वायुसैनिकों में से एक ने दम तोड़ दिया. हमले के तुरंत बाद स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई ने अपराधियों का पता लगाने के लिए सेना और पुलिस के सहयोग से आसपास के क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. IAF ने एक ट्वीट के माध्यम से घटना की पुष्टि की. जिसमें कहा गया कि आतंकियों का निशाना बना काफिला सुरक्षित था और जांच चल रही थी. भारतीय वायुसेना के वाहनों को शाहसितार के पास सामान्य क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.