पटना के होटल में लगी आग, 6 लोगों की मौत, रेस्क्यू कर 45 लोगों की जान बचाई गई

0 75

पटना में गुरुवार को हुए भीषण अग्निकांड में छह लोगों की मौत हो गई वहीं 7 लोग अभी भी गंभीर रूप से जख्मी हैं जिनका इलाज पटना के अलग-अलग अस्पालों में चल रहा है.

भयावह हादसे में छह लोगों की मौत की पुष्टि पटना के सिटी एसपी चंद्र प्रकाश ने की है. मृतकों में तीन महिला और तीन पुरूष शामिल हैं. पटना स्टेशन के करीब पाल होटल सह रेस्टोरेंट में लगी आग की वजह सिलेंडर फटना बताया जा रही है. पुलिस के मुताबिक दो लोगों की मौत घटनास्थल पर हुई वहीं चार लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

पटना स्टेशन के पास स्थित पाल होटल में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी. आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों को घंटों वक्त देना पड़ा. डीजी अग्निशमन शोभा अहोतकर भी घटना के बाद मौके पर पहुंची. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. आग काफी भयावह इसलिए भी थी क्योंकि तेज हवा चल रही थी. आसपास के इलाके में आग न फैले इसके लिए एहतियात के तौर पर बिजली काट दी गई थी.

होटल में लगी आग के बाद 45 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है वहीं 38 लोगों का इलाज पटना के PMCH में जारी है. पटना के कोतवाली थाना अंतर्गत हुए इस हादसे को लेकर पटना में काफी देर तक अफरातफरी मची रही. आग पर काबू पाये जाने के बाद फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. मालूम हो कि अगलगी की इस घटना में कई लोग बिल्डिंग में फंसे थे, जिनको हाइड्रोलिक क्रेन और दमकल की गाड़ी से नीचे उतारा गया. फायर ब्रिगेड की पांच बड़ी गाड़ियां मौके पर हैं. बिल्डिंग में फंसे कुछ लोगों को जब निकाला गया था तो वो उस वक्त मूर्छित यानी बेहोश हो गए थे. कई लोग आग में फंसे थे जिनको बमुश्किल बचाया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.