पाकिस्‍तान के खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आत्‍मघाती हमला, 5 चीन नागरिक सहित 6 की मौत

0 68

पड़ोसी देश पाकिस्‍तान में एक बड़ा आत्‍मघाती हमला सामने आया है. खैबर पख्तूनख्वा में गला जिले के बेशम शहर में चीनी काफिले पर आत्मघाती हमला किया गया, जिसमें पांच चीनी नागरिकों सहित कुल 6 लोगों के मारे जाने की सूचना है. DIG मालाकंद के अनुसार हमलावर ने विस्फोटकों से भरे वाहन को एक चीनी बस से टक्‍कर मार दी.

न्‍यूज एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद अली गंडापुर ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे वाहन से चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को टक्कर मार दी. यह सभी इंजीनियर थे जो, इस्लामाबाद से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दासू में जा रहे थे. दासू में उनका एक शिविर है. वहां बांध बनाने का काम चल रहा है.

गंडापुर ने कहा, “हमले में पांच चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर मारे गए.” दासू एक प्रमुख बांध का स्थल है और इस क्षेत्र पर पहले भी हमले हो चुके हैं. 2021 में एक बस में हुए विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी. खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है. गंडापुर ने कहा, काफिले में शामिल बाकी लोगों को सुरक्षित कर लिया गया है.

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि यह हमला पाकिस्तान के नौसैनिक हवाई अड्डे पर सशस्त्र लड़ाकों के हमले के कुछ घंटों बाद हुआ, जिसमें अर्धसैनिक बल का कम से कम एक जवान मारा गया, जबकि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी पांच हमलावरों को मार गिराया. दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में तुरबत बेस पर सोमवार को हुआ हमला पिछले सप्ताह में किसी सैन्य सुविधा पर जातीय बलूच लड़ाकों द्वारा किया गया दूसरा हमला था. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के कार्यालय से एक बयान में कहा गया, “हम एक बड़े नुकसान से बच गए.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.