क्‍यों शीशे सी चमकती है हीरोइनों की स्‍क‍िन, बोतल में छ‍िपा है सीक्रेट, मेकअप आर्ट‍िस्‍ट ने खोला राज

0 126

अक्‍सर एक्‍ट्रेसेस को देखकर, उनके चेहरे की चमक को देखकर यही बात मन में आती है कि ‘ये क्‍या लगाती हैं चेहरे पर कि इतना चमकती हैं…?’ क्‍या आपके द‍िल में भी यही सवाल आता है? यूं तो समय-समय पर कई एक्‍ट्रेसेस अपना ब्‍यूटी रुटीन शेयर करती हैं.

लेकिन आज हम सेलीब्र‍िटी मेकअप आर्ट‍िस्‍ट सस्‍म‍िता दास से जानने की कोशिश करते हैं कि हीरोइनें मेकअप से पहले अपनी स्‍क‍िन को क‍िसी भी तरह के मेकअप के ल‍िए आखिर कैसे तैयार करती हैं. आपको बता दें कि सस्‍मिता दास टीवी एक्‍ट्रेस रूपाली गांगुली, तेजस्‍वी प्रकाश, फिल्‍म एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर, गीता बसरा जैसे कई सीलीब्रि‍टीज का मेकअप कर चुकी हैं.

मेकअप से पहले बेस जरूरी

सेलीब्र‍िटी मेकअप आर्ट‍िस्‍ट सोनी बताती हैं, ‘एक्‍टर्स का मेकअप करने से पहले हम ये देखते हैं कि उनकी स्‍क‍िन ऑयली है या ड्राय. मेकअप प्रोडक्‍ट्स इस आधार पर चुनना बहुत जरूरी होता है कि आपका स्‍क‍िन टाइप क्या है. आप क्रीम बेस्‍ड फाउंडेशन लगाएं या ल‍िक्‍विड बेस्‍ड ये सब आपकी त्‍वचा के टाइपर पर ही निर्भर करता है. इसलि‍ए अच्‍छा मेकअप पाना चाहते हैं, तो आप इस बात का जरूर ध्‍यान रखें.

ऑयली स्‍क‍िन की तैयारी

अगर क‍िसी एक्‍टर की ऑयली स्‍क‍िन है तो पहले फेसवॉश कर के कुछ समय चेहरे पर आइस लगाते हैं. कई एक्‍ट्रेसेस मेकअप से पहले आईस वॉटर फेस ड‍िप भी करती हैं, जो स्‍क‍िन को मेकअप के लि‍ए तैयार करता है. इसके बाद चेहरे पर अच्‍छे से मॉइश्‍चराइजर+सनस्‍क्रीन लगाएं. मेकअप से पहले त्‍वचा को हाइड्रेड करना बहुत जरूरी है. स्‍क‍िन को तैयार करने के बाद ही इसपर फाउंडेशन लगाया जाता है.

ड्राई स्‍क‍िन के लि‍ए अलग है तैयारी

ज‍ब एक्‍ट्रेस या एक्‍टर की स्‍क‍िन ड्राई हो तो हम स्‍क‍िन क्‍लीन कर पहले मॉइश्‍चराइजर और सीरम लगाकर चेहरे पर माल‍िश करते हैं. ड्राई स्‍क‍िन होता है तो हम प्राइमर लगाने के बाद ल‍िक्‍व‍िड फाउंडेशन लगाते हैं.

सेलीब्र‍िटी मेकअप ऐंड हेयर आर्ट‍िस्‍ट, सस्‍म‍िता दास बताती हैं कि सेलीब्रिटीज बहुत ज्‍यादा मेकअप अप्‍लाई नहीं करते. वो हमेशा नेचुरल बेस पर ही निर्भर रहते हैं. वहीं अगर सभी को अपनी स्‍क‍िन का ध्‍यान रखना है तो ये बात याद रखनी चाहिए कि स्‍क‍िन का ग्‍लो स‍िर्फ मेकअप से नहीं आता. इसके ल‍िए आपको अपनी त्‍वचा को अंदर से भी स्‍वस्‍थ्‍य रखना जरूरी है. आपने कई बार सुना होगा कि खूब पानी प‍िएं, लेकिन असल में यही असली सच है. आपकी स्‍क‍िन के ग्‍लो के लि‍ए आपको अपना वॉटर इंटेक बढ़ाना ही चाहिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.