Budh Gochar 2024: अलर्ट हो जाएं, इन 4 राशियों के लि‍ए बढ़ेगी नौकरी-परिवार में द‍िक्‍कत, ये 3 उपाय बचाएंगे

0 138

ज्योतिष शास्त्र में बुद्ध को वैसे तो एक शुभ ग्रह माना जाता है. मगर अगर वह व्रकी अवस्था में आ जाए तो इसके अच्छे परिणाम नहीं आते हैं. इस समय बुध ग्रह के वक्री होने के साथ चर्तुग्रही योग बन रहा है जो कुछ अच्छा मगर ज्यादा बुरा परिणाम देने वाला है.

खासकर मिथुन और कन्या राशि जिनकी कुंडली का स्वामी ही बुध है. सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर प्रदुमन सूरी के अनुसार आगामी 9 अप्रैल से बुध के नीच अवस्था में चले जाने से मिथुन, सिंह, कन्या तथा धनु राशि वालों को पारिवारिक, करियर और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

आमतौर पर बुध के पीड़ित होने से बाहों और टांगों में पीड़ा, फेफड़े संबंधी बीमारी व दमा संबंधी बीमारी हो सकती है. विचार कुतर्क से प्रभावित होने लगते हैं. जब तक बुध की दषा ठीक नहीं हो जाए, व्यक्ति अकारण दूसरों से उलझना आरंभ कर देता है. भुलक्कड़ होना भी इसी का कुप्रभाव होता है. इसके अलावा गणित विषय में कमजोर होने, सही तर्क न कर पाने जैसी दिक्कतें होने लगती हैं.

इन राशियों पर बुध की टेढ़ी नजर

मिथुन : मिथुन राषि वालों को करियर में बाधा आएगी और स्वास्थ्य के लिए पूर्ण नुकसानदायक है. आगामी कुछ दिन वाहन चलाते समय यह रोड़ पर चलते समय सावधानी बरतें. सड़क हादसे में चोट लगने का भी खतरा है.

सिंह : कुंडली में बुध की अवस्था बदलने से धन से तो ज्यादा हानि की संभावना नहीं है. परिवारजनों से विवाद की आशंका है. कार्यस्थल पर भी वाणी पर नियंत्रण रखें.

कन्या : कन्या राशि वालों के लिए बुध की दशा बदलना सबसे ज्यादा अशुभ है. विवाहित लोगों की अपने पार्टनर के साथ कलह बढ़ सकता है. घर के अलावा बाहर भी झगड़ा हो सकता है. पुराना दुश्मन आपको परेशान कर सकता है.

धनु : करियर में रुकावटें आ सकती है. आपकी कुंडली में बुध की दशा बदलने का असर पार्टनर के स्वास्थ्य पर होगा. पार्टनर की टांगों में तकलीफ या कमर दर्द की परेशानी हो सकती है.

बुध से पीड़ित ग्रह राशि वाले यह उपाय करें

– बुधवार का संबंध बुध ग्रह से है, इसलिए इस ग्रह से सकारात्मक कंपन को अपने शरीर में खींचने के लिए बुधवार को व्रत रखें.

– हरे रंग का संबंध बुध ग्रह से होता है. बुध से जुड़े सकारात्मक गुणों को बढ़ाने के लिए बुधवार को हरे रंग का कपड़ा पहनें.

– गायों को हरा चारा खिलाएं, साथ ही हरी चीजों का दान करें. हरी मूंग और कच्चे हरे केले का दान करें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.