मदरसों पर बुलडोजर चलाने से लेकर लव जिहाद की परिभाषा तक… सीएम हिमंत सरमा की 5 बड़ी बातें

0 74

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस में बिताए गए अपने राजनीतिक समय को लेकर टिप्पणी की. सीएम हिमंत ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन के 22 साल कांग्रेस में बर्बाद कर दिये.

एक निजी चैनल से बात करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लव जिहाद से लेकर आफताब पूनावाला द्वारा श्रद्धा वालकर की हत्या तक कई मुद्दों पर बात की.

एनडीटीवी से बात करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने दिये गए बयान पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि आपके लिए यह एक सांप्रदायिक बयान है, किसी भी वामपंथी झुकाव वाले व्यक्ति के लिए यह एक सांप्रदायिक टिप्पणी है, लेकिन मैंने यह एक राष्ट्रीय भावना (आफताब पूनावाला के खिलाफ “लव जिहाद” के आरोपों पर, जिसने दिल्ली में अपनी प्रेमिका श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी थी) में कहा था.

दरअसल, कच्छ में एक रैली में सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि यदि देश में ताकतवर नेता नहीं होगा, तो हर शहर में आफताब पैदा होगा और समाज की रक्षा नहीं हो पाएगी. सरमा ने इस मामले को लव-जिहाद से जोड़ते हुए कहा कि आफताब श्रद्धा को मुंबई से दिल्ली लाया और लव जिहाद के नाम पर 35 टुकड़े कर दिये. उसके बाद बॉडी को फ्रिज में रखा और अन्य लड़कियों को घर लाता रहा.

इसके अलावा सीएम सरमा ने कहा, ‘आप उन उदाहरणों का हवाला देंगे जो आपको सूट करते हैं. मैं कह रहा हूं कि लव जिहाद राष्ट्रीय दृष्टिकोण से एक हकीकत है. समय आ गया है कि हम कानूनी रूप से परिभाषित करें कि लव जिहाद क्या है. अब तक हमने इसे नजरअंदाज किया है. हमारे राज्य में कई सबूत हैं. अगर आप लोगों की धारणा की बात करते हैं तो क्या आप मानते हैं कि एनडीटीवी अपनी रिपोर्टिंग में ‘हिंदू विरोधी है’ यह भी एक धारणा है.’

लव जिहाद पर बात करते हुए सीएम सरमा ने कहा, ‘मैं इसे (लव जिहाद को नजरअंदाज करते हुए) कुछ लोगों द्वारा तुष्टीकरण की राजनीति के रूप में देखता हूं. यह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता का विषय है. लव जिहाद के सबूत मिले हैं. आफताब पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट में भी कहा जाता है कि उसने खुलासा किया कि उसकी हरकतें उसे जन्नत तक ले जाएंगी. इसे लेकर रिपोर्ट्स आ रही हैं.’

इसके अलावा उन्होंने कहा कि आपके लिए, आप मामले की व्याख्या अपने तरीके से करोगे और मैं इसकी व्याख्या अपने तरीके से करूँगा. यह दक्षिणपंथी और वामपंथी के बीच टकराव है और यह समय के साथ जारी रहेगा. आफताब ने अपने पॉलीग्राफ टेस्ट में साफ कहा कि जन्नत में उसकी जगह उसकी हरकतों की वजह से है.

वहीं बुलडोजर वाले एक्शन पर टिप्पणी करते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि आप मस्जिदों पर बुलडोजर चलाने की बात करते हैं, लेकिन जब कोई मंदिर हटा दिया जाता है तो आप कभी रिपोर्ट नहीं करते. भाजपा सरकारों ने सड़क परियोजनाओं के लिए कई मंदिरों को भी हटा दिया है. हमने कानून के साथ-साथ मदरसों का निर्माण करने वालों सहित क्षेत्र के लोगों की सहमति के अनुसार असम में मदरसों पर बुलडोजर चलाया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.